Google search engine
Homeलाइफस्टाइलPre-Wedding Bridal Facial: दुल्हन बनने से पहले कब कराएं फेशिअल? 3 सेलिब्रिटी...

Pre-Wedding Bridal Facial: दुल्हन बनने से पहले कब कराएं फेशिअल? 3 सेलिब्रिटी स्किन एक्सपर्ट्स से जानें

Facial for brides: चेहरे की गंदगी को चेहरे की गहराई तक से हटाने के लिए जिस प्रोसेस का यूज होता है, उसे फेशिअल कहते हैं. डीप क्लीन के साथ नरिशमेंट के लिए दुल्हन बनने वाली लड़कियों को फेशिअल कब कराना चाहिए, इस बारे में जानेंगे.

शादियों का सीजन चालू है ऐसे में हर लड़की चाहती है कि दुल्हन बनके समय अपने लुक को बेहतर दिखाने में वह कोई कमी न छोड़े. इसके लिए वह एक से बढ़कर एक ड्रेस लेती है, मैचिंग की जूलरी और मेकअप आर्टिस्ट को हायर करती है. लेकिन कई बार दुल्हनों को मेकअप के बाद भी वह ग्लो नहीं मिल पाता, जैसा वो चाहती हैं. दुल्हन बनने से पहले ब्राइडल लुक के लिए लड़कियां फेशिअल कराती हैं. 

दुल्हन के फाइनल लुक के लिए स्किन तैयार होने में समय लगता है और इसे कराने का एक निश्चित समय होता है. फेशिअल कब कराना चाहिए इस बारे में एक्सपर्ट का क्या कहना है, इस बारे में सेलिब्रिटी स्किन एक्सपर्ट डॉ. जयश्री शरद, डॉ. किरण लोहिया और डॉ. हर्षना बिजलानी ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया था. तो आइए जानते है दुल्हन बनने से पहले फेशिअल कब कराएं डॉ. किरण लोहिया का कहना है, ‘अगर किसी लड़की के चेहरे पर मुंहासे हैं या मुंहासे के निशान हैं तो उसे 6 महीने पहले से अपना स्किन ट्रीटमेंट शुरू करा लेना चाहिए. साथ ही हर दो से चार सप्ताह में फेशियल कराना चाहिए जो शादी के पहले तक लगभग 12 बार हो जाएगा. यदि आपको टैनिंग या सैगिंग जैसी मामुली स्किन संबंधित समस्याएं हैं तो तीन महीने पहले से ही हर दो से चार सप्ताह में फेशियल कराना शुरू कर दें.’ 

मुंबई के सेलिब्रिटी स्किन एक्सपर्ट डॉ. जयश्री शरद का कहना है, ‘अगर किसी दुल्हन की त्वचा में यदि कोई गंभीर समस्या नहीं है तो उसे करीब 3 महीने पहले अपना स्किन केयर शुरू कर देना चाहिए, ताकि उसकी स्किन दुल्हन बनने तक ग्लो हो सके.’

सेलिब्रिटी स्किन एक्सपर्ट डॉ. हर्षना का कहना है, ‘दुल्हन बनने से ठीक पहले सिर्फ फेशिअल नहीं बल्कि कई अन्य ट्रीटमेंट भी कराना चाहिए. इससे आप अपने बड़े दिन के लिए तैयार हो सकेंगी. स्किन क्लियर रहेगी, ग्लो करने में भी मदद मिलेगी.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments