Google search engine
Homeटॉप न्यूज़Administrationजस्टिस राजीव शकधर ने ली हिमाचल हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश के रुप...

जस्टिस राजीव शकधर ने ली हिमाचल हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश के रुप में शपथ

जस्टिस राजीव शकधर ने ली हिमाचल हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश के रुप में शपथ, राजभवन में राज्यपाल ने दिलाई शपथ।हिमाचल हाईकोर्ट के नए चीफ जस्टिस राजीव शकधर ने आज पद और गोपनीयता की शपथ ले ली है। हिमाचल के राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने राजभवन में उन्हें पद एवम गोपनीयता की शपथ दिलाई। राजीव शकधर पहले दिल्ली हाईकोर्ट में वरिष्ठ जज के रूप में कार्यरत थे। सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम द्वारा उन्हें हिमाचल का मुख्य न्यायाधीश बनाने की सिफारिश की गई थी, जिसके बाद उनकी तैनाती की अधिसूचना जारी की गई।

वह चीफ जस्टिस एमएस रामचंद्र राव की जगह लेंगे, जिन्हें हाल ही में झारखंड हाईकोर्ट का मुख्य न्यायाधीश नियुक्त किया गया है। रामचंद्र राव को मई 2023 में हिमाचल के चीफ जस्टिस बनाया गया था ।18 अक्टूबर को राजीव शकधर सेवा निवृत्त हो जायेंगे। इस हिसाब से उनका कार्यकाल एक माह से भी कम है। राजीव शकधर मुख्य न्यायाधीश

हिमाचल हाई कोर्ट शपथ ग्रहण समारोह में मुख्यमंत्री अस्वस्थ्य होने के कारण शामिल नहीं हो सके जबकि मंत्री चंद्र कुमार, विक्रमादित्य सिंह, राजेश धर्माणी, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रतीभा सिंह, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष राजीव बिंदल,हाई कोर्ट के न्यायाधीश सहित अन्य गणमान्य लोग मौजूद रहे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments